Indian Navy Civilian Vacancy 2024, ITI, Diploma, Degree Pass Sarkari Naukri

Indian Navy Civilian Vacancy 2024: आप सभी सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले एवं सभी 12वीं एवं आईटीआई डिप्लोमा डिग्री पास छात्रों को अपडेट कराया जाता है कि इंडियन नेवी में सिविलियन के पद के लिए लगभग 700 से अधिक पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें आईटीआई डिप्लोमा एवं डिग्री पास आउट कैंडिडेट्स को सरकारी नौकरी प्राप्त करने का सुनहरा अफसर प्रदान किया जाएगा इसमें आवेदन करने की प्रक्रिया 20 जुलाई 2024 से आरंभ की गई है तथा अंतिम तिथि 2 अगस्त 2024 है इससे पहले आपको आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से इसमें आवेदन फॉर्म भरना होगा। इंडियन नेवी में सिविलियन की पद यानी कि वॉरियर्स के पद के लिए 741 रिक्त पदों की मांग की गई है।

जिसके लिए सबसे ज्यादा फायरमैन के पद के लिए भर्ती किया जाएगा। एवं अन्य सभी पदों में भी भर्ती निकाली गई है। जिसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में उपलब्ध करवाएंगे यदि आप इसे भारती के लिए आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो आपको आर्टिकल में बताए गए पूरी जानकारी को पढ़ना चाहिए तथा अपने ट्रेड के अनुसार आप इसमें आवेदन फॉर्म भर सकते हैं आवेदन करने की प्रक्रिया ऑनलाइन के माध्यम से आपको आवेदन करना होगा 2 अगस्त 2024 से पहले आपको इंडियन नेवी के आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से इस फॉर्म को भरना होगा।

Indian Navy Civilian Vacancy 2024 Quick Info

Organization NameIndian Navy Clivian
Job Position Trabdesman and Fireman and Other Post
Qualification12th, ITI, Diploma and Degree Pass
Apply Mode Online
From Start 20 July 2024
From Closed 2 August 2024
Total Post 741 Post
Official Portal Incet.Cbt-Exam.In

Indian Navy Clivian Age Limit

यदि आप इंडियन नेवी के सिविलियन वॉरियर्स और पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं जिसमें ट्रेड्समैन एवं फायरमैन की पद शामिल है। एवं अन्य सभी पदों के लिए आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो इसके लिए आपकी कम से कम आयु 18 वर्ष अधिकतम आयु 30 वर्ष रखा गया है एवं आपके आयु में अधिकतम छूट देखने को मिलेगा जिसकी अधिक जानकारी आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन पर जाकर पुष्टि कर सकते हैं।

Indian Navy Clivian Bharti Application Fees

इंडियन नेवी के सिविलियन पद के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को जनरल तथा ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के छात्रों को 295 आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा वहीं यदि एसटीएससी और पिछड़ा वर्ग की बात करें तो आपको किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है आप इसमें निशुल्क आवेदन कर सकते हैं एवं आवेदन करने के लिए आप ऑनलाइन नेट बैंकिंग डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड से आप इसमें पेमेंट कर सकते हैं।

Indian Navy Clivian Bharti Qualification

इंडियन नेवी सिविलयन भारती के लिए जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपकी शैक्षणिक योग्यता आप किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं आईटीआई डिप्लोमा एवं डिग्री पास है तो आप इसमें निश्चित रूप से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता मांगी गई है इसकी जानकारी आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन पर उपलब्ध कराई गई है।

Indian Navy Civilian Vacancy 2024

Indian Navy Vacancy Selection Process

जो भी छात्र इंडियन नेवी के द्वारा आयोजित इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो आपकी चयन प्रक्रिया ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन यानी कि सीबीटी ( CBT ) एवं मेडिकल चेकअप और फिजिकल टेस्ट एवं दस्तावेज सत्यापन के आधार पर कैंडीडेट्स का चयन किया जाएगा।

How To fill From Indian Navy Clivian Vacancy 2024 आवेदन कैसे करें

इंडियन नेवी मर्चेंट सिविलियन वॉरियर्स पद के लिए जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो इसके लिए हमारे द्वारा दिए गए डायरेक्ट लिंक की सहायता से आप इसके आधिकारिक पोर्टल पर चले जाएंगे उसे पोर्टल में आपको सबसे पहले इसके एप्लीकेशन फॉर्म को ओपन करना है।

उस फॉर्म में अपने सभी जानकारी को सही-सही दर्ज करना है उसके पश्चात आपको आवश्यक दस्तावेज को अपलोड कर देना है एवं आपके वर्ग कैटेगरी के अनुसार आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करके आपको नीचे सबमिट का विकल्प दिखाई पड़ेगा।

उस विकल्प पर क्लिक करके आप इसके फॉर्म को सबमिट कर सकते हैं और भविष्य के लिए अपने पास एक प्रिंटआउट अवश्य रखें।

Apply OnlineClick Here
Official Notification Click Here
Apply Another Vacancy Click Here
Join Whatsaap For New Updates Click Here

MP में इस दिन लगेगा Open Campua placement Drive Direct Joining होंगी। जाने पूरी जानकारी

यदि आप इंडियन नेवी के मर्चेंट सिविलियन वॉरियर्स के पद के लिए आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं। तो आपको हमारे द्वारा बताए गए दिशा निर्देश का पालन करना चाहिए तथा हमने आपको इस आर्टिकल में पूरी जानकारी अच्छे से बताया है और आधिकारिक नोटिफिकेशन एवं अप्लाई करने के लिए डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दिया है और यदि आप अन्य कोई जानकारी आप हमसे चाहते हैं तो आप हमें कमेंट के माध्यम से इसकी पूरी जानकारी बता सकते हैं।

Leave a Comment